एक दिवसीय साधना


हरेश तंत्र शक्ति साधना केन्द्र



एक दिवसीय साधना








आज कल एक दिन में होने वाली साधनाओ का अधिक प्रचार हो रहा है
जहॉ देखो वहॉ यही बात देखने सुननै को मिल रही है कि यक्षिणी ,अप्सरा ,जिन्न ,चुडैल आदि साधना एक दिन में सिद्ध कर लो
ये टोटका कर लो जिन्न हाजिर हो जायेगा
और जाने क्या क्या

तंत्र मैं एक दिन में सिद्ध होने वाली साधनाये है यै सही है लेकिन ये साधना सिद्ध साधको के लिये है

कोई येसा साधक जो नया है वो कभी भी एक दिन में परी अप्सरा या यक्षणी को प्रत्यक्ष सिद्ध करके वचन नही कर सकता ये असम्भव है

जैसे एक आपेरशन को करने में डाक्टर को महज तीन घण्टै लगते है लेकिन इस तीन घण्टे मै करने वाले आपरेशन को सीखने के लीये उसे वर्षो मेहनत करनी पडती है तब वो तीन घण्टै मे कर पाता है
अब अगर कोई कल मेडिकल कालेज में दाखिला लेकर ये कहे कि में तीन घण्टै मैं आपरेशन कर सकता हू तो क्या ये सम्भव हो पायेगा
नही

लेकिन तंत्र मे हम ये समझते है कि बस ये साधारण सा टोटका कर देने से फलानी सिद्धि प्राप्त हो जायेगी तो ये हमारी निरी मूर्खता है

सिद्धि पाना इतना आसान होता तो आज घर घर में तॉत्रिक होते

इसलिये किसी गुरू के समीप बैठकर तंत्र को समझो और फिर उनके निर्देशन मे साधना करो

मेरा मानना है कि यदि किसी नये साधक को यदि चालीस दिन में भी प्रत्यक्षीकरण होकर सिद्धि मिल जाये तो बहुत सौभाग्य की बात है

रही एक दिन मे सिद्ध होने वाली साधनाओ के बारे में तो ये अधिकतर सिद्ध पुरूषो के लिये है
क्योकि ज्यादातर अप्सरा यक्षणी योगिनी जो एक दिन मे सिद्ध होती है वे  सिर्फ भोग भोगने के लिये होती है
जिने मै  वेश्याओ का दर्जा देता हू जिनका काम केवल शरीर की सन्तुष्टि देना ही है
और कुछ नही

नये साधको को इस तरह की साधनाओ से दूर रहना चाहिये

हमें सबसे पहले गुरूमंत्र को जाप करके तप शक्ति बढानी चाहिये
फिर विधिवत साधना करनी चाहिये
एक बार में यदि किसी कारण वश सफलता ना मिले तो दुबारा तिबारा कोशिश करनी चाहिये

याद ऱखिये लगातार जाप साधन एक दिन सफल होकर रहता है
असफलता मिलने पर गुरू ,इष्ट ,या अपने मंत्र और अपने आप पर से विश्वास नही डगमगाने देना चाहिये
क्योकि विश्वास ही सफलता का दूसरा नाम है


तंत्र में अपने आप से झूठ मत बोलिये
कोई भी कैसा भी भ्रम मत पालिये
शक करने की आदत से दूर रहिये
गुरू चरणो मे बैठकर जिज्ञासा शान्त करना अलग बात है लेकिन फालतू के तर्क देकर अपने को  श्रैष्ठ सिद्ध करना अलग बात है
तंत्र की बारीकियॉ समझ कर साधना करने से सफलता जल्दी मिलती है
किसी भी तरह का भय पास नही फटकने देना चाहिये
याद रखिये हम जिस दैव का पूजन जाप करते है उसकै गुण हमारे अन्दर आने लगते है
इसलिये तामसिक पैशाचिक साधना से यथा सम्भव दूर रहना चाहिये

तंत्र का प्रथम नियम है कि ये पूर्ण गुप्त रखा जाता है इसलिये गुरू को छोडकर  किसी के साथ साधना के अनुभव शेयर नही करने चाहिये
क्योकि कई बार कुछ बाते गुरू से भी बताने के लिये देव मना कर देते है

तो विश्वास कीजिये और साधना में सफल हों


निशुल्क साधना सीखने के लिये सम्पर्क करें


हरेश तंत्र शक्ति साधना केन्द्र
9690988493
8384844021

31 comments:

  1. गुरु जी नमस्कार,
    मैं आपसे दीक्षा लेने के लिए आतुर हूँ, तथा इस सत्य से रूबरू हूँ कि हमारा देश तंत्र विद्या के क्षेत्र में सोने की चिड़िया थी, पाखण्ड वाद ने सब गुड़ गोबर रख दिया है, कुछ लोगो के चलते तंत्र विद्या पर विश्वास नही किया जाता.....प्लीज गुरुजी .....मुझे और मेरी आंतरिक शक्ति को केवल आप ही पहचान सकते हैं.....मुझे एक योग्य गुरु के सानिध्यता मिल जाये तो मेरा जीवन सफल हो जाये....मैं वादा करता हूँ कि मैं इस विद्या के माध्यम से लोगो को जागरूक कर सकूं,
    धन्यवाद, आपके जवाब के इंतजार में ........

    ReplyDelete
  2. Namaste Guru g ,
    Muje divye drisht Sadhna ke vishye Mai batye Mai is Sadhna ko karna chahti hu

    ReplyDelete
  3. Nasmkar
    Me aapse milna chahta hu or is vishy me aapse gyan lena chahta hu or tantra me shadhna krna chahta . Iske liye mujhe ek yogya guru chahiye jo mujhe uchit marg drshn kar ske .

    ReplyDelete
  4. मैं साधना करना चाहता ‌‌‌हूं

    ReplyDelete
  5. Guru ji namaskar
    Mujhe urvashi apsara sadhana krni hai kirpiya marg darshan kare mujhe kaise ye sadhana krni hai aur kya krna hai

    ReplyDelete
  6. गुरु जी सादर प्रणाम,
    में अप्सरा साधना करना चाहता हूं अतः आपकी मार्गदर्शन की अभिलाषा रखता हूं। कृपया मुझे उपाय बताएं ।

    ReplyDelete
  7. Gurudev mai aapse yah vidya sikhna chahta hu, naya sadhak hu , bataye mujhe kya karna hoga, mera mobile number 8840313433 hai

    ReplyDelete
  8. Jai gurudev je ham sikhna chata hu 🙏

    ReplyDelete
  9. Guru ji mene apke dono no. Pr kyi bar coll kiya pr koi jwab ni Mila
    To Kya mujhe apse bhet krne k liye mthura ana hoga

    ReplyDelete
  10. Guru ji mai munja sadhna karna chahta hun or mukhbir jin sadhna v par apse दीक्षा लेने के बाद

    ReplyDelete
  11. Guru ji mai munja sadhna karna chahta hun or mukhbir jin sadhna v par apse दीक्षा लेने के बाद

    ReplyDelete
  12. Namaskar guru ji aap mujhe apne sanidhy me sadhna kra skte h lapse diksha lekr guru me sabhi tr se har gya hu

    ReplyDelete
  13. Guru ji aapane Diksha fish Kyon Badha Di

    ReplyDelete
  14. Jon sadhna krna chata hu mera margovindabhati darsan kare

    ReplyDelete
  15. Guruji mujhe apse guru diksha lena hai kya karu prosidur batyenge

    ReplyDelete
  16. Guruji m mukhbir Jin sadhna krna chahata hu

    ReplyDelete
  17. Param Adarniya gurudev pranaam Apka what's up n. Dene ki kripa kare

    ReplyDelete
    Replies
    1. दीक्षा लेलो मथुरा के पास फरह है फरह मै परखम गाव मै आओ दिन दयाल दाम के पास

      Delete
  18. 𝙶𝚞𝚛𝚞 𝚓𝚒 𝚖𝚞𝚓𝚑𝚎 𝚊𝚒𝚜𝚒 𝚜𝚊𝚍𝚑𝚗𝚊 𝚜𝚒𝚔𝚑𝚗𝚒 𝚑 𝚓𝚒𝚜𝚜𝚎 𝚒𝚗𝚜𝚊𝚊𝚗 𝚗𝚒𝚛𝚘𝚐 𝚑𝚘 𝚓𝚊𝚝𝚊 𝚑... 𝙼 𝚕𝚘𝚐𝚘 𝚔𝚒 𝚑𝚎𝚕𝚙 𝚔𝚊𝚛𝚗𝚊 𝚌𝚑𝚊𝚑𝚝𝚊 𝚑𝚞... 9815599996

    ReplyDelete
  19. Guru ji m satte ki sadhna krna chahta hu

    ReplyDelete
  20. गुरुजी सादर प्रणाम,,कुछ ऐसी साधना बताएं जिससे जगत का कल्याण ही

    ReplyDelete
  21. guru ji ko koti koti parnaam guru ji aap ki kripa chahiye

    ReplyDelete
  22. Guruji mera nam amjad he mai guru diksha lena chahta hu

    ReplyDelete
  23. गुरु जी प्रणाम मुझे आपसे दीक्षा लेनी है और साधना करनी है इसके लिए मुझे क्या करना पड़ेगा

    ReplyDelete
  24. गुरु जी प्रणाम मुझे आपसे दीक्षा लेनी है और साधना करनी है इसके लिए मुझे क्या करना पड़ेगा

    ReplyDelete
  25. गुरु जी प्रणाम मुझे आपसे दीक्षा लेनी है और साधना करनी है इसके लिए मुझे क्या करना पड़ेगा

    ReplyDelete
  26. Guruji me aapse dikysa Lena chaht
    a hu

    ReplyDelete
  27. सच में गुरूदेव आप जेसा ईस पृथ्वी पर कोई नही है। आप सबसे महान है।आप महान ऋषि है।

    ReplyDelete
  28. में राजेश बीजल बांभणीया ।
    गुरूदेव मूजे खुशी है की आप मेरे गूरू है ।

    ReplyDelete